Friday, November 9, 2007

ओबामा और देश प्रेम

मेरे क्लास वालों को जानकार शायद ख़ुशी होए गी, मुझे हँसी आई, कि जिस तस्वीर को मैंने क्लास मैं दिखाया था वह आज ओबामा के लिए भाडी विषय बन रहा हैं। आज उसके आदमियों ने कहा कि ओबामा बहुत गुस्सा है कि वह तस्वीर नेट पे इतनी फैल गया हैं। उसको लगता है कि गलत तरीके से पेश किया जा रहा हैं। लेकिन समाचार पत्रों का कहना है कि ज़्यादातर ठीक ढंग से पेश किया जा रहा हैं।
ओबामा का इतना उतावला होना इस बात को साबित करता हैं कि अमरीका मे देश प्रेम कि क्या एमियत हो गयी हैं कि ओबामा डर ने लगें हैं कि यह विषय उनको डुबो ले जब पहले से उनके चुनाव जीतने का सपना को पाना मुश्किल लग रहा था। अगर क्लिंटन ने, और वह कभी ऐसे गलती नहीं करेगी क्योंकि क्लिंटन ने यह पाठ जल्दी सीख लिया था कि कुछ चोत्ती बात यह तस्वीर आशाओं को डुबो सकती है, तो यह छोटी बात होती। लेकिन ओबामा का डरना अभी ठीक हैं।
इस माहौल मे किसी का कहना कि तुम देश प्रेमी नहीं हो, बहुत चिंता की बात हैं। लेकिन काश मेरे देश वासीयों इस देश प्रेम को कोइ अच्छा रुप दे सके और देश के मूल्यों कि रक्षा करें। वह नेताओं से कहते कि इस सीमा का आप उलंघन नहीं कर सकते। वह कहते कि आप इसको नहीं मार सकते क्योंकि यह भी हमारा है। आप इसको बेघर नही बना सकते, इस ने हमारे देश के लिए लड़ा है।

No comments: